Best Jobs that Let You Travel the World

Best Jobs that Let You Travel the World:हम, सहस्राब्दी, यात्रा बग द्वारा ठूंसे गए हैं। और, हम दुनिया को देखने की अपनी इच्छा को रोक नहीं सकते। हम अक्सर उन स्थानों के बारे में सपना देखते हैं, जिन्हें हम तलाशना चाहते हैं। यात्रा करने की यह निरंतर गहरी इच्छा अक्सर दुःख के रूप में प्रकट होती है जब हम ऐसा करने में सक्षम नहीं होते हैं। इस प्रकार, हम उन दिनों से गुजरते हैं जहां उदासी हमें घेर लेती है और हम इस कर्कश व्यक्ति बन जाते हैं, हमेशा शिकायत करते हैं कि जीवन हमारे लिए कितना अनुचित है।

 

मैं उस मामले के लिए, उस सहस्त्राब्दी का सही उदाहरण हूं जो उसे 9 से 5 की नौकरी से नफरत करता है। मैं अपने क्यूबिकल में बैठता हूं, अक्सर अपने आप को सोचता हूं, “मैं भी क्या कर रहा हूं?” और यह दुष्चक्र कभी खत्म नहीं होता। मैं छुट्टियों पर जाने के लिए बचत करता हूं और मैं इसे हर साल करता हूं, लेकिन दो सप्ताह की लंबी छुट्टी मेरे पथ-प्रदर्शक के लिए वास्तविक इलाज नहीं है। यह बिल्कुल मेरी इच्छा नहीं है कि मैं हमेशा सड़क पर रहूं और दुनिया को देखूं। और, जब मैं दुनिया घूमने का सपना देखने वाले लोगों से भरा अपना इंस्टाग्राम फीड देखता हूं, तो बिल्कुल मदद नहीं करता है। मुझे आश्चर्य है कि वे इसे कैसे करते हैं। क्या उन्होंने एक जैकपॉट मारा? क्या हर कोई अपने मुंह में चांदी का चम्मच लेकर पैदा हुआ है? या, इस सपने को सच करने का कोई और तरीका है?

Best Jobs that Let You Travel the World

मेरी जिज्ञासा ने मुझे एक पूर्ण शोध के लिए प्रेरित किया। और, जब मुझे एहसास हुआ कि आप अपनी यात्रा के बीच में फंड से बाहर निकलने की चिंता किए बिना दुनिया को देख सकते हैं। कैसे? ठीक है, तुम अपने आप को एक नौकरी मिल गई है जिससे आप दुनिया की यात्रा कर सकते हैं। तो, आप काम कर रहे हैं और पैसा कमा रहे हैं और साथ ही साथ, दुनिया के हर नुक्कड़ को देखने के अपने जुनून को जी रहे हैं। लेकिन, जैसा कि वे कहते हैं, अच्छी चीजें कभी आसान नहीं होती हैं। जब यह नौकरी पाने की बात आती है, तो यह आपको यात्रा करने की अनुमति देता है। आप अपने आप को अपने कम्फर्ट ज़ोन से बाहर निकालने के लिए तैयार हो गए हैं, जोखिमों का सामना करने के लिए तैयार रहें और यहां तक कि कई बार, उन दुर्लभ समयों की तरह, जो नौकरी से पूरी तरह संतुष्ट नहीं हैं। मैंने आपको बताया, यह आसान नहीं है। लेकिन, क्या आप पहले से ही अपनी वर्तमान नौकरी से तंग नहीं हैं?

आप सोच रहे होंगे कि मैंने आपके फैंस के तार काट दिए हैं और आपको ये जॉब कहां से मिलनी है, इस बारे में आपको बताने जा रहा हूं। खैर, वहाँ कुछ सच्चाई है, क्योंकि मैं शायद आपको यह नहीं बता पाऊँगा कि आपको ऐसी नौकरियां कहाँ मिलेंगी। लेकिन, मैं निश्चित रूप से उन विभिन्न नौकरियों पर प्रकाश डालने जा रहा हूं जो मौजूद हैं जो आपको दुनिया की यात्रा करने देती हैं। इसलिए, मेरे साथ थोड़ी देर और रहें और मुझे यकीन है कि आप बाद में अपने पसंदीदा गंतव्य के लिए सर्वोत्तम उड़ान सौदों की खोज करेंगे।

Flight Attendant

Flight Attendant
Flight Attendant

 

यह उन नौकरियों में से एक है जो आपको काम करते हुए और एक शानदार वेतन अर्जित करते हुए अपने पथभ्रष्टता को जीने देता है। प्रारंभ में, आपको एक ऐसे विमान पर रखा जा सकता है जो घरेलू रूप से उड़ता है। लेकिन फिर, हे, तुम अभी भी एक पूरी बहुत कुछ देखने को मिलता है। और धीरे-धीरे, कुछ वर्षों के अनुभव के बाद या यदि आप असाधारण कार्य प्रदर्शन प्रदान करते हैं, तो आप जल्द ही एक फैंसी विमान से विदेशी स्थानों पर जाएंगे। विभिन्न एयरलाइनों में अलग-अलग योग्यता मानदंड हैं, ताकि आप इसे देख सकें। और अगर आप सभी मानदंडों को पूरा करते हैं, तो, आपको दुनिया को देखने के लिए अपने पंख मिल गए हैं।

Cruise Ship Worker

Cruise Ship Worker
Cruise Ship Worker

READ MORE:Your Ultimate Guide To Exploring The Hispanic Culture Of Los Angeles

आह, क्रूज जहाज में नौकरी पाना आजीवन छुट्टी पर जाने जैसा है। ये विशाल आकार के जहाज अपने दिल में पूरी दुनिया में प्रवेश करते हैं और हर किसी के लिए काम है। प्रतीक्षा तालिका से, कपड़े धोने का अधिकार, दुकानों में एक परिचारक के लिए एक सुरक्षा गार्ड होने के नाते, एक शेफ या एक कलाकार। नौकरियों का एक पूरा गुच्छा है जिसे आप एक क्रूज जहाज पर ले जा सकते हैं। यह एक ऐसा काम है जिसके लिए आपको लगभग छह महीने की अवधि के लिए जहाज पर सवार होना पड़ता है और लगातार काम करना पड़ता है। लेकिन, एक ही समय में, यह आपको उन स्थानों पर ले जाता है जहां लोग केवल सपने देख सकते हैं। आप पोर्ट डे पर इन जगहों पर घूम सकते हैं और शानदार समय बिता सकते हैं।

International Aid Worker

International Aid Worker
International Aid Worker

यदि आप यह व्यक्ति हैं जो उन लोगों के जीवन में बदलाव लाना चाहते हैं जो जरूरतमंद हैं, तो यात्रा करते समय भी, अंतर्राष्ट्रीय सहायता कार्यकर्ता होने से बेहतर कुछ नहीं है। कई एनजीओ वैश्विक स्तर पर काम करते हैं और उन लोगों तक पहुंचना चाहते हैं जो अभी भी एक जीवित, गरीब रहने योग्य परिस्थितियों में रहते हैं या पर्यावरणीय अत्याचारों से पीड़ित हैं। यदि आपके पास स्वास्थ्य या सामाजिक क्षेत्र में कोई अनुभव है, तो यह लोगों की मदद करने का आपका मौका हो सकता है। और आपके द्वारा प्रस्तुत की जाने वाली सेवाओं के लिए, आपको एक वेतन, आवास और यहां तक कि अन्य विविध खर्चों की प्रतिपूर्ति भी प्रदान की जाएगी। लेकिन, इस तरह की नौकरी से भावनात्मक, मानसिक और शारीरिक तौर पर चीजें खत्म हो जाती हैं। हालाँकि, आप उन लोगों के चेहरे पर मुस्कुराहट लाते हैं, जिनकी आवश्यकता है, जो सबसे कठिन अर्थों में संभव है।

English Teacher

English Teacher
English Teacher

READ MORE:Best Spring Break Trips For Families You Should Know That

यदि आप अंग्रेजी भाषा के अच्छे जानकार हैं और आपको शिक्षण में अच्छा अनुभव है, तो आप विदेश में अंग्रेजी के शिक्षक बन सकते हैं। पूरी दुनिया में अंग्रेजी भाषा की बहुत अधिक मांग है लेकिन ऐसे लोग पर्याप्त नहीं हैं जो दूसरों को इस भाषा में दक्षता से शिक्षित कर सकें। दुनिया भर में ऐसी अनगिनत कंपनियां हैं जो उन लोगों के लिए नौकरियां निकालती हैं जो भाषा सिखा सकते हैं। आवश्यक न्यूनतम योग्यता कुछ शिक्षण अनुभव के साथ आमतौर पर स्नातक की डिग्री है। हालाँकि, यह एक कंपनी से दूसरी कंपनी में भिन्न हो सकता है। तो, नौकरी के लिए आवेदन करने से पहले पता करें।

Travel Writer

Travel Writer
Travel Writer

यात्रा से इतर लेखन का इससे बेहतर कोई सहयोगी नहीं हो सकता था। खैर, आज के समय में एक यात्रा लेखक होने के नाते उन प्रतिष्ठित नौकरियों में से एक है जिस पर सभी की नजर है। मेरा मतलब है, आप उन गंतव्यों के बारे में लिखते हैं जिन्हें आप यात्रा करते हैं और इसके लिए भुगतान करते हैं। आपके द्वारा और अधिक क्या पूछा जा सकता है? ऐसे कई ट्रैवल चैनल और मैगज़ीन दिग्गज हैं जो दुनिया भर में यात्रा करने के लिए लोगों को किराए पर लेते हैं और उन ऑफबीट, ट्रेंडिंग और होनहार गंतव्यों के बारे में लिखते हैं जिन्हें लोगों को सस्ते फ्लाइट टिकट बुक करने चाहिए। और, यह सब तब जब कंपनी द्वारा आपके संपूर्ण यात्रा व्यय का भुगतान किया जाता है। लेकिन, अगर आप वह व्यक्ति हैं जो अपना स्वयं का ब्लॉग चलाकर खुद के लिए एक जगह बनाना चाहते हैं, तो आप विदेशी भूमि में अपने स्वयं के रोमांच को कम करने के बारे में जा सकते हैं। और एक बार आपके सोशल मीडिया अकाउंट पर बड़ी संख्या में फॉलोअर्स होने के बाद, प्रतिष्ठित ब्रांड आपको अपने ब्लॉग पर उन्हें एंडोर्स करने के लिए संपर्क करेंगे। इसी तरह आप पैसे कमाते हैं। यात्रा करते समय बहुत सारा पैसा। तो, पहले से ही शुरू हो जाओ!

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 × 4 =