best holiday destinations for families in the world

best holiday destinations for families in the world :जब 2019 की शुरुआत हुई, अगले ही दिन पागल नववर्ष की पार्टी के बाद, मैंने कैलेंडर को पकड़ लिया। यह एक प्रथागत आदत बन गई है। मुझे लगता है कि मैं अपने पिता से मिला जो ऐसा ही करता है। क्यों, आपको आश्चर्य होना चाहिए? खैर, क्योंकि हम यात्रा करना पसंद करते हैं।

Amsterdam(एम्स्टर्डम)

Amsterdam
Amsterdam

जो लोग संग्रहालयों को अपने जीवनकाल के इलाज के लिए हैं। शहर चौंका देने वाली प्रासंगिकता के संग्रहालयों से घिरा हुआ है। इन शानदार संग्रहालयों में जाकर बस इतना ही सीखा जा सकता है। खाद्य और बीयर एम्स्टर्डम के अन्य विजेता तत्व हैं। इसके अलावा, उन वैध सामानों (यदि आप जानते हैं कि मेरा क्या मतलब है।) शहर के लेआउट में कई नहरों के साथ इसकी लंबाई और चौड़ाई के स्केच चल रहे हैं, तो यह एक भव्य दृश्य है। तो, वेनिस के वाइब्स के लिए एक फेरी की सवारी लें। लेकिन अगर आप घर वापस ले जाना चाहते हैं तो कुछ असली एम्स्टर्डम लगता है, तो शहर भर में बाइक और पैडल किराए पर लें।

Edinburg (एडिनबर्ग)

Edinburg
Edinburg

एक मध्यकालीन वाइब एडिनबर्ग को घेरता है। टहलने जाएं और आपको इस स्कॉटिश राजधानी घर को बुलाते हुए महल और जॉर्जियाई इमारतें मिलेंगी। शहर में संस्कृति और इतिहास गहरा है। इसलिए, बहुत सारे त्योहार। और बहुत से मेरा मतलब है कि एडिनबर्ग ने “विश्व के अग्रणी महोत्सव शहर” का खिताब अर्जित किया है। शहर का त्यौहार कैलेंडर हिल्ट से भरा होता है। वर्ष के किसी भी समय शहर का दौरा करें और एक जीवंत त्योहार के साथ आपका स्वागत किया जाएगा। यह बहुत अच्छा नहीं है ?! शहर एक अदम्य सुंदरता के साथ भी बहता है जिसने कई साहित्यिक आंकड़ों को शब्दों के माध्यम से अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए विकसित किया है। इसलिए, यह किताबी कीड़ा का आश्रय है और नवोदित लेखकों के लिए एक प्रेरणादायक स्थान है।

Beijing(बीजिंग)

Beijing
Beijing

बीजिंग पुराने और नए का बेहतरीन मिश्रण करता है। इतिहास और भविष्य के रुझान शहर में एक दूसरे के समानांतर चलते हैं। शाही युग से प्रेरित वास्तुकला के साथ उच्च वृद्धि वाली आधुनिक इमारतें एकजुटता के साथ खड़ी हैं। सांस्कृतिक रूप से निहित तरीके नए जमाने के साथ हाथ मिलाते हैं। यह चीन की राजधानी में खाने के लिए मिलने वाले भोजन को भी दर्शाता है। पारंपरिक व्यंजन एक योग्य अनुभव के लिए बनाते हैं। हालाँकि, इन्हीं व्यंजनों पर प्रयोगात्मक प्रयोग भी शहर में दिल जीत रहे हैं। आउटडोर बाजार भी ऐसी ही एक बीजिंग चीज है। ये बाज़ार उस शहर में एक जीवंतता जोड़ते हैं जिसे आपको याद नहीं करना चाहिए।

Also Watch :Best Places For A Long Weekend Around The World

Cairns (केर्न्स)

Cairns
Cairns

केर्न्स का उल्लेख करें और हम में से अधिकांश ग्रेट बैरियर रीफ के साथ प्रतिक्रिया करने के लिए जल्दी हैं। जबकि यह ऑस्ट्रेलियाई शहर दिल से ध्यान का आनंद लेता है, यह प्रकृति की दुनिया के सात अजूबों में से एक के लिए घर होने के लायक है, केर्न्स की अन्य विशेषताएं अस्पष्टीकृत हैं। आदिवासियों ने ऑस्ट्रेलिया के इस हिस्से को बहुत पसंद किया। इसलिए, स्वदेशी संस्कृति के बारे में पता लगाने के लिए बहुत कुछ है। शहर में एक सुंदर सभ्य खरीदारी, भोजन और रात का दृश्य भी है। आप अपने दिल की सामग्री की खरीदारी कर सकते हैं, स्वादिष्ट भोजन का आनंद ले सकते हैं और रात को पार्टी कर सकते हैं। तो आप किसका इंतज़ार कर रहे हैं? केर्न्स के लिए उड़ान सौदों की जाँच शुरू करें और अपनी सप्ताहांत यात्रा पर एक अद्भुत समय लें।

Also Watch: The Best Places Around The World For Scuba Diving

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 × one =