Europe’s 7 Best Christmas Markets

Europe’s 7 Best Christmas Markets: क्रिसमस मार्केट पर जाने की तुलना में हॉलिडे स्पिरिट में जाने का कोई बेहतर तरीका नहीं है। यह वह जगह है जहाँ आप अपने और अपने प्रियजनों को उपहार और स्मृति चिन्ह के साथ कुछ गर्म चॉकलेट, मुल्तानी शराब और पनीर, मिठाई, कैंडी और कुकीज़ पर छींटे मार सकते हैं।

Europe’s 7 Best Christmas Markets

परंपरागत रूप से एक यूरोपीय रिवाज, क्रिसमस की खरीदारी दुनिया के कई हिस्सों में फैल गई है। कई दुकानों के साथ, कई बाजार मनोरंजन विकल्पों की भीड़ भी प्रदान करते हैं। इस प्रकार, हमने यूरोप के कुछ सर्वश्रेष्ठ क्रिसमस बाजारों को राउंड-अप करने का निर्णय लिया। सर्वोत्तम उड़ान सौदों को पकड़ो और इन अद्भुत बाजारों में कुछ उत्सव क्रिसमस की खरीदारी करें।

प्राग, चेक गणराज्य(Prague, Czech Republic)

Prague, Czech Republic
Prague, Czech Republic

प्राग शहर में बिखरे हुए कई क्रिसमस बाजारों का घर है, लेकिन ओल्ड टाउन स्क्वायर में सबसे बड़ा और दुनिया में सबसे अच्छा में से एक है। कभी-कभी शाम के समय भीड़ में भारी भीड़ हो सकती थी। हालाँकि, यह केवल उत्सव की उत्साहपूर्ण भावना को जोड़ता है

बर्लिन, जर्मनी (Berlin, Germany)

Berlin, Germany
Berlin, Germany

जर्मन कैपिटल में खरीदारी करना एक अनूठा अनुभव होगा। बीयर के कुछ चुटकी में घोल और कुछ स्वादिष्ट सॉसेज और उपहार वस्तुओं की एक शानदार सरणी से चुनें। इसके अलावा, ऐप्पल साइडर के कुछ घूंट लेना न भूलें। सबसे अच्छे क्रिसमस बाजारों की मेजबानी करने वाले कुछ स्थानों में कैसर विल्हेम मेमोरियल चर्च, चार्लोटनबर्ग पैलेस और सेंट जॉर्ज चर्च हैं।

READ MORE:5 Under The Radar Destinations For The Ultimate Romantic Getaway

कोपेनहेगन, डेनमार्क(Copenhagen, Denmark)

Copenhagen, Denmark
Copenhagen, Denmark

क्रिसमस मार्केट को प्रसिद्ध टिवोली गार्डन के अंदर होस्ट किया गया है और चुनने के लिए सजावटी रोशनी का एक शानदार वर्गीकरण प्रदान करता है। आगंतुक दालचीनी की छड़ें, बादाम, किशमिश और एक्वाविट के पानी के साथ तैयार किए गए विशेष डेनिश मुलेड वाइन को भी याद कर सकते हैं।

साल्ज़बर्ग, ऑस्ट्रिया(Salzburg, Austria)

Salzburg, Austria
Salzburg, Austria

अंतिम मिनट की उड़ान में होप और 15 वीं शताब्दी के सैल्ज़बर्ग क्रिसमस मार्केट के प्रमुख – दुनिया के सबसे पुराने क्रिसमस मार्केट्स में से एक। जब जगह बर्फ के कंबल में ढंक जाती है, तो आप मदद नहीं कर सकते हैं लेकिन सभी क्रिस्मस को महसूस कर सकते हैं। त्यौहारों के बाजार के अलावा, शराब प्रेमी भी शहर में अपनी मीठी मीठी शराब के लिए अक्सर आते रहते हैं; एक पेय जो शहर के सुरम्य दृश्यों को पूरा करता है।

READ MORE:How Is Halloween Celebrated Around The World? Know

ट्रेंटो, इटली(Trento, Italy

Trento, Italy
Trento, Italy

इटली दुनिया भर में फैले दुनिया के कुछ सबसे अच्छे क्रिसमस बाजारों का घर है। लेकिन ट्रेंटो के खूबसूरत शहर में लोगों का अपना आकर्षण है। यहाँ, आपको ग्रील्ड पोलेंटा जैसे स्थानीय व्यंजन मिलते हैं और परम्पम्पोली के साथ अपने भोजन का अनुभव पूरा करते हैं।

स्ट्रासबर्ग, फ्रांस(Strasbourg, France)

Strasbourg, France
Strasbourg, France

एक फ्रांसीसी शहर स्ट्रासबर्ग, फ्रांस में सबसे पुराना क्रिसमस बाजार होने का दावा करता है। लगभग 450 वर्षों से अस्तित्व में होने के कारण, बाजार ने कई पीढ़ियों को क्रिसमस का जश्न मनाया है। आप रमणीय अल्सास शराब के साथ आराम कर सकते हैं, लेकिन यहाँ प्रकाश डाला गया crème fraiche, बेकन, प्याज का एक पिज्जा और एक फ्लेमेक्यूशे शामिल हैं।

गॉलवे, आयरलैंड(Galway, Ireland)

Galway, Ireland
Galway, Ireland

गैलवे कॉन्टिनेंटल क्रिसमस मार्केट इस सूची में अन्य बाजारों के रूप में एक शानदार इतिहास का दावा नहीं कर सकता है, लेकिन यह निश्चित रूप से एक मजेदार जगह है। गिनीज के ताज़ा पिन के साथ कला और शिल्प का एक उल्लेखनीय चयन हर साल एक बड़ी भीड़ को आकर्षित करता है। बाजार में फ्रेंच पेस्ट्री, ब्रैटवुर्स्ट, प्रेट्ज़ेल, क्रेप्स और वेफल्स और मुल्ड वाइन जैसी ऑल-टाइम पसंदीदा भी उपलब्ध हैं।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

sixteen + 14 =