The Best Places around the World for Scuba Diving

The Best Places around the World for Scuba Diving: समुद्र तट पर आपको दो तरह के लोग देखने को मिलते हैं। जो लोग कुछ भी नहीं चाहते हैं कि चारों ओर से अधिक कुछ भी नहीं है, एक रसोइया पेय पर डूब रहा है, सूरज को भिगो रहा है; और जो लोग समुद्र तट पर हो सकते हैं वे सभी मज़े से पागल हो जाते हैं। यदि आप दूसरी श्रेणी में आते हैं और आप समुद्र तट के गंतव्य पर साहसिक खेलों में शामिल होना पसंद करते हैं, तो आपको स्कूबा डाइविंग के लिए स्थानों की सूची के माध्यम से जाना चाहिए और एक भयानक गर्मी की छुट्टी के लिए तैयार होना चाहिए। इसके अलावा, छूट वाले हवाई किराए प्राप्त करने के लिए अग्रिम में एक उड़ान को अच्छी तरह से बुक करना न भूलें।

The Yongala, Australia

The Best Places around the World for Scuba Diving

 

Hariyali to Patti Kullu Manali Tour Himanchal Pradesh Tourist Place India Kullu valley

स्कूबा डाइविंग समुद्री जीवों के क्षेत्रों के साथ बस के पार जाने के बारे में नहीं है। यह पानी की सतह के नीचे चुपचाप मौजूद बड़े और छोटे, प्राकृतिक और मानव निर्मित खजानों की खोज के बारे में भी है। योंगला ऑस्ट्रेलिया में एक पेचीदा गोता लगाने वाली साइट है जो एक अनूठा अनुभव प्रदान करती है जहां गोताखोर को S.S.Yongala के जहाज पर मदर नेचर के प्रभाव देखने को मिलते हैं। यह गोता स्थल देश का सबसे बड़ा होने का दावा करता है। यह वह भी है जो अभी भी काफी हद तक बरकरार है। इसलिए, ग्रेट बैरियर रीफ की कई समुद्री प्रजातियों ने अपने नुक्कड़ और क्रेन में शरण ली है।

Raja Ampat, Indonesia

राजा अम्पैट द्वीप एक खूबसूरत जगह के लिए बनाते हैं, जो पानी की सतह के ऊपर और नीचे दोनों जगह है। यह एक कारण है कि द्वीप अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के बीच तेजी से लोकप्रिय हो रहे हैं। एक और कारण यह है कि यह एक अद्भुत पानी के नीचे पारिस्थितिक प्रणाली का घर है जो कलात्मकता और आकर्षण को बढ़ाता है। एक अत्यंत समृद्ध जैव विविधता के साथ, यह स्थान कोरल त्रिभुज का एक हिस्सा है जो अनगिनत सुंदर और रहस्यमय समुद्री प्रजातियों का घर है। साहसिक प्रेमी इन सभी विशेषताओं को काफी आकर्षक लगते हैं और द्वीपों को अपने सुखदायक मूंगा नीले पानी में गोता लगाने के लिए लगातार शुरू कर दिया है। इन द्वीपों पर होटल अपने परिदृश्य के रूप में आश्चर्यजनक हैं। कई होटल समुद्र तट पर स्थित हैं (उनमें से कई पानी पर ट्री हाउस जैसे दिखते हैं)। इसलिए, आपको अपनी यात्रा के लिए होटल आरक्षण करने में कोई समस्या नहीं होगी।

Also Watch: The Best Places around the World for Scuba Diving

Manta Ray Night Dive, Hawaii

Manta Ray Night Dive, Hawaii

यदि आपको जंगली लोगों के साथ सभी करीबी और व्यक्तिगत मिलना पसंद है, तो आपको हवाई में मंटा रे नाइट डाइव के लिए जाने की आवश्यकता है। यह एक वास्तविक अनुभव है जो आपको और अधिक चाहते हैं। और उम्मीद के मुताबिक, इस स्थान को स्कूबा डाइविंग के लिए देश के सबसे अच्छे स्थानों (U.S.A.) में गिना जाता है। कैलुआ-कोना शहर से सुलभ, आप इसके पानी में गोता लगाते हुए एक महान समय के लिए बाध्य हैं। यह कैसे काम करता है कि जलरोधी रोशनी समुद्र तल पर रखी जाती है और ये रोशनी अनगिनत प्लवक को आकर्षित करती है। बदले में प्लवक मंटा किरणों को आकर्षित करता है जो उन पर फ़ीड करना पसंद करते हैं। ये विशाल सुशोभित प्राणी आपको प्लवक के पास जाने के लिए तैरते हैं और जो बनाया जाता है वह एक ऐसी स्थिति है जहाँ आप वास्तव में इन अद्भुत प्राणियों के करीब पहुँच जाते हैं।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two × 4 =