7 Unforgettable Bucket List Trips for Empty Nesters

7 Unforgettable Bucket List Trips for Empty Nesters :जब बच्चे बड़े होते हैं, तो जीवन में एक बिंदु आता है जब उन्हें कॉप को छोड़ना पड़ता है और दुनिया को जीतने के लिए उड़ान भरना पड़ता है। यद्यपि उनके माता-पिता अपने बच्चों के जीवन में नए अध्याय के लिए अधिक उत्साहित नहीं हो सकते हैं, लेकिन वे खाली घर वापस आने के विचार से उसी समय असंगत हो जाते हैं।

 

मुझे वह समय याद है, जब मेरे चाचा और चाची को अपनी सबसे छोटी बेटी को अलविदा कहना पड़ा था, ताकि वह विदेश में अपनी शिक्षा शुरू कर सके। एक बार जब वह चली गई, तो वे उसे नहीं देखने के शोक से त्रस्त थे। उन्होंने इस बात को सामाजिक रूप देना बंद कर दिया कि हम इस बारे में ज्यादा नहीं जानते थे कि उनके जीवन में क्या चल रहा है। और, कि जब यह मुझ पर लगा, कि मैं वास्तव में उन्हें बोलने की जरूरत है। इसलिए, मैंने उनका दौरा किया और उन्हें समझा दिया कि जीवन में सभी अलग-अलग और उबाऊ नहीं हैं। इसके बजाय, उन्हें इस समय का उपयोग उन सभी चीजों को करने के लिए करना चाहिए जो वे अपने जीवन भर करने के लिए चाहते हैं, लेकिन अपने बच्चों की परवरिश की जिम्मेदारी के कारण नहीं कर सकते हैं। यह तब है कि उन्होंने अपनी बाल्टी सूची यात्राओं पर लगने की अपनी गहरी जड़ें जमा लीं। और, मेरा विश्वास करो, मैंने उन्हें कभी भी यह खुश नहीं देखा था। अब समय ऐसा है कि हम उन्हें अक्सर नहीं देखने के बारे में सोचते हैं क्योंकि वे हमेशा बाहर रहते हैं और दुनिया की खोज के बारे में हैं।

7 Unforgettable Bucket List Trips for Empty Nesters

इसलिए, आप सभी को वहां से खाली कर देते हैं, आप लोगों को अपने जीवन में बेहतर करने के लिए अपने बच्चों की विदाई पर आपके घर को ढंकने वाले खालीपन पर झपटने की जरूरत नहीं है। इसके बजाय आपको उस सफलता का जश्न मनाना चाहिए जिसकी वे तैयारी कर रहे हैं और जीवन को पूर्ण रूप से जीने के लिए हर समय आपके पास हैं। इसलिए, सस्ती उड़ानें बुक करें और उन अविस्मरणीय बकेट सूची यात्राओं की जांच करें जिन्हें आप हमेशा से जाना चाहते थे।

 

Napa Valley, California (नापा घाटी, कैलिफोर्निया)

7 Unforgettable Bucket List Trips for Empty Nesters
Napa Valley, California

जैसा कि वे कहते हैं, शराब उम्र के साथ बेहतर हो जाती है, इसलिए नापा घाटी की यात्रा करता है। नापा घाटी की एक यात्रा निश्चित रूप से आपके स्थानों की सूची पर होनी चाहिए। नापा घाटी में एक ग्रामीण इलाका है, जो आपको कुछ ऐसे हरे-भरे विस्तरों से परिचित कराता है, जिन पर आप कभी भी नज़र रख सकते हैं। इसकी अनसुनी सुंदरता एक विजेता के माध्यम से और के माध्यम से है। लेकिन, नपा घाटी में आयोजित होने वाले कार्यक्रम और त्यौहार भी कुछ ऐसे हैं, जिनके लिए आपको तत्पर रहना चाहिए। मेरा मतलब है कि आउटडोर फेस्टिवल जहां आप सभी क्षेत्रों के लोगों से मिलते हैं, सामाजिककरण के लिए एक शानदार तरीका है। लेकिन, अगर शराब क्षेत्र नहीं होता तो नपा वैली कभी भी बाल्टी सूची के लायक नहीं होती। हां, आप अंगूर के खेतों में शराब का उत्पादन कर सकते हैं, वाइन का उत्पादन कर सकते हैं और वाइन के कुछ बेहतरीन संग्रह का स्वाद ले सकते हैं।

Read More : Best Holiday Destinations For Families In The World

Provence, France (प्रोवेंस, फ्रांस)

7 Unforgettable Bucket List Trips for Empty Nesters
Provence, France

हम सभी को चलते रहने के लिए जीवन में थोड़ा रोमांस चाहिए। और, प्रोवेंस का पता लगाने और प्यार की सच्ची ताकत का एहसास करने के लिए इससे बेहतर तरीका क्या हो सकता है। प्रोवेंस के पास पहाड़ी विस्तरों से भरा एक ईथर परिदृश्य है और कभी भी समुद्री तट नहीं है। किले प्रोवेंस के सजावट हैं जो इसे और अधिक जादुई लगते हैं। इसके आकर्षण को देखते हुए, कई कलाकारों को अपने स्वयं के क्षेत्रों में उत्कृष्ट कृतियों को बनाने के लिए प्रेरित किया गया है। और, एक झलक आपको प्रोवेंस के कलात्मक पक्ष को देखने में मदद करने के लिए पर्याप्त है। प्रोवेंस के नाम पर एक और लॉरेल इसका भोजन है। यह बस एक भोजनालय का स्वर्ग है जहां वे कभी भी कुछ बेहतरीन व्यंजनों पर कण्ठ कर सकते हैं।

7 Unforgettable Bucket List Trips for Empty Nesters
Bali, Indonesia

Bali, Indonesia (बाली, इंडोनेशिया)

इंडोनेशिया एक धन्य देश है जो अनगिनत द्वीपों का घर है। लेकिन, बड़ी संख्या में अंतरराष्ट्रीय यात्रियों का ध्यान आकर्षित करने वाली बाली है। और सभी सही कारणों के लिए। बाली समुद्र तटों के साथ धब्बेदार है जो आपके सभी समुद्र तट कल्पनाओं को जीने के लिए एकदम सही हैं। आप एक कोशिश सर्फिंग दे सकते हैं या बस मार्टिंग सिपिनियों को आराम दे सकते हैं, या उस पूर्ण तन को प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा, बाली संस्कृति में गहराई से निहित है। तो, आप कभी भी सांस्कृतिक कार्यक्रम या जायकेदार प्रामाणिक स्थानीय भोजन से दूर नहीं होते हैं। बाली का एक बहुत धार्मिक पक्ष भी है। इसलिए, आप हमेशा प्राचीन मंदिरों का पता लगा सकते हैं। इसके अलावा, यदि आप इसे मुझसे लेना चाहते हैं, तो एक स्पा रिट्रीट में नियुक्तियां करें और हमेशा की तरह सर्वोत्तम मालिश प्राप्त करें!

Florence, Italy फ्लोरेंस, इटली

7 Unforgettable Bucket List Trips for Empty Nesters
Florence, Italy

इटली में मशहूर हस्तियों के लिए एक पलायन होने की स्थिति है। और, यह देखना मुश्किल नहीं है कि क्यों? खैर, इटली के पास इतना अद्भुत खिंचाव है कि इसे एक प्रतिष्ठित बाल्टी सूची में सूचीबद्ध करना बिल्कुल असंभव है। और, फ्लोरेंस ने उस इतालवी खिंचाव को ढेर में रखा है। इसमें हर चीज की बहुतायत है। यह एक चौंका देने वाला कलात्मक ख्याति है, इसके क्रेडिट के लिए गहरा इतिहास है और शहर केस्केप से मेल खाता है। लेकिन, यह सब अपने छोटे शहर के साथ रहते हुए महसूस होता है। यद्यपि पूरे इटली में भोजन और शराब के शानदार संयोजन के लिए प्रसिद्ध है, लेकिन इसमें से सबसे अच्छा आपको फ्लोरेंस में मिलता है।

Rovaniemi, Finland(रोवनेमी, फ़िनलैंड)

7 Unforgettable Bucket List Trips for Empty Nesters
Rovaniemi, Finland

ठीक है, हम सभी को विश्वास है कि सांता क्लॉस असली है। तो, हमें उस विश्वास के साथ दूर क्यों होना चाहिए जैसे हम उम्र के हैं? और उम्र, मेरे प्रिय, आपको कल्पना और कल्पनाओं पर विश्वास करने से नहीं रोकना चाहिए। इसलिए, आपको रोवानीमी के लिए एक कदम बनाना चाहिए, जिसे अक्सर सांता क्लॉज़ के गृहनगर होने का श्रेय दिया जाता है। मैं बारहसिंगों का उल्लेख कैसे भूल सकता हूं? आपको अपने आंतरिक बच्चे की कॉल का जवाब देना चाहिए और रात के समय की सफारी के लिए सिर चाहिए, जिसमें बारहसिंगों द्वारा खींचे गए शेड शामिल हैं। और, अगर यह जीवन भर की यात्रा में इसे मोड़ने के लिए पर्याप्त नहीं था, तो आकाश के लिए अपने सबसे नाटकीय प्रदर्शन – औरोरा बोरेलिस को प्रदर्शित करने के लिए बाहर देखें।

Galápagos Islands, Ecuador(गैलापागोस द्वीप समूह, इक्वाडोर)

यदि आप इस शक्ति युगल हैं, जो रोमांच के लिए एक चीज है, तो मैं गैलापागोस द्वीप समूह की यात्रा करने का सुझाव दूंगा। कुछ भी नहीं इन जंगलों में अपनी खूबसूरती के जंगल की खूबसूरती को समेटे हुए अनछुए सौंदर्य को समेटे हुए है। न्यूनतम मानवीय हस्तक्षेप के साथ, गैलापागोस द्वीप एक ऐसा स्थान है जहां वन्यजीव पनपते हैं। आप वहां के वन्यजीवों की प्रजातियों के साथ दोस्ती कर सकते हैं और उन जीवों के साथ आश्चर्यचकित हो सकते हैं जिनके बारे में आपने कभी सुना भी नहीं होगा। आप समुद्री दुनिया का अभिवादन करने के लिए जल में गोता लगा सकते हैं, या पक्षियों के झुंडों द्वारा गाए जाने वाले धुनों द्वारा निर्देशित निशानों को रोक सकते हैं। गैलापागोस द्वीप वास्तव में मंत्रमुग्ध करने वाला है।

Read More: Best Places For A Long Weekend Around The World

Haridwar, India(हरिद्वार, भारत)

7 Unforgettable Bucket List Trips for Empty Nesters
Haridwar

भारत को हमेशा आध्यात्मिकता और योग की भूमि के रूप में देखा गया है। और भी, ताजमहल। लेकिन, अगर आप आध्यात्मिक और मानसिक डिटॉक्स की तलाश में हैं, तो हरिद्वार से बेहतर कोई जगह नहीं है। भारत के सबसे पवित्र स्थानों में से एक माना जाता है – यह भी कि गंगा नदी पवित्र नदी से निकलकर हिमालय से नीचे बहती है – हरिद्वार में आपको हर उस आध्यात्मिक चीज़ के बारे में जानने की कोशिश करनी चाहिए जिसमें भारत की जड़ों के बारे में जानना है। हालांकि यह शहर हमेशा सैलानियों की बाढ़ का गवाह बनता है, लेकिन यह वही है जो हरिद्वार को इतना अद्भुत और जीवंत बनाता है। आप सचमुच लोगों की भक्ति को उनके दिल में देख सकते हैं। इसके अलावा, शहर भर में धब्बेदार कई योग आपको जीवन को स्वस्थ और तनाव मुक्त रहने के लिए सिखाएंगे। एक अंतिम मिनट की उड़ान पर हॉप और आपके जीवन का सबसे अच्छा समय है।

 

7 Unforgettable Bucket List Trips for Empty Nesters

 

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 × 2 =