Top 5 Family Friendly Theme Parks in Orlando

Top 5 Family Friendly Theme Parks in Orlando: ऑरलैंडो, फ्लोरिडा को यात्रा करने के लिए सबसे आश्चर्यजनक स्थानों में से एक होना चाहिए यदि आपके पास एक युवा परिवार है जिसे वास्तव में मनोरंजन करने की आवश्यकता है। जब आप ऑरलैंडो की यात्रा करते हैं तो आप उत्साह के दिन के बाद बहुत अधिक उम्मीद कर सकते हैं कि आप वयस्क हैं या बच्चे हैं। शहर एक वास्तविक पर्यटन केंद्र है और ऑरलैंडो में होटल से लेकर रेस्तरां और थीम पार्क तक सब कुछ विशेष रूप से मजेदार स्मृति-निर्माण समय के लिए डिज़ाइन किया गया है। यहाँ हम परिवार के लिए ऑरलैंडो की यात्रा को और खास बनाते हैं और आप हमारी सूची में थीम पार्कों में से एक, दो या सभी पाँचों का दौरा करके अपना समय कैसे बना सकते हैं, इस पर करीब से नज़र डालेंगे।

यूनिवर्सल स्टूडियो( Universal Studios)

Universal Studios
Universal Studios

यह यात्रा करने के लिए एक शानदार जगह है यदि आपके पास छोटे बच्चों या किशोरों के परिवार हैं, तो सभी के लिए कुछ न कुछ है। यूनिवर्सल स्टूडियो में हैरी पॉटर, डेस्पिकेबल मी और द मेन इन ब्लैक जैसी कुछ सबसे पसंदीदा फिल्मों के आधार पर सवारी और आकर्षण हैं। आप हर क्षेत्र का अधिकतम लाभ उठाने के लिए पार्क के चारों ओर हॉगवर्ट्स एक्सप्रेस की सवारी कर सकते हैं। आपको निश्चित रूप से एक पूरे दिन की आवश्यकता होगी जो पार्क की पेशकश करने के लिए है, और छोटे बच्चों को बार्नी और क्यूरियस जॉर्ज जैसे आकर्षणों से लाभ होगा।

READ MORE:5 Under The Radar Destinations For The Ultimate Romantic Getaway

जादुई साम्राज्य(Magic Kingdom)

Magic Kingdom
Magic Kingdom

Top 5 Family Friendly Theme Parks in Orlando

जैसा कि नाम से पता चलता है, यह छोटे बच्चों और वयस्कों के लिए एक जादुई जगह है जो युवा हैं। कई लोग मैरिल किंगडम के किनारे पर ओरलैंडो में अतिरिक्त मील और होटल बुक करने का निर्णय लेते हैं, जिसमें ठहरने की अवधि के लिए थीम पार्क में मुफ्त प्रवेश शामिल है। इस विषयगत स्थान में आपको सभी प्रिय डिज्नी वर्ण जैसे मिक्की माउस, नासमझ और डोनाल्ड डक के अलावा शाही राजकुमारियों जैसे जैस्मीन, सिंड्रेला, स्लीपिंग ब्यूटी और रॅपन्ज़ेल मिलेंगे। यह वास्तव में आश्चर्य और उत्साह का स्थान है जिससे पूरे परिवार को प्यार हो जाता है।

समुद्री दुनिया( Sea World)

Sea World
Sea World

READ MORE:Best Jobs That Let You Travel The World

यह एक जलीय पार्क है जिसमें कई जानवर हैं जो आप कहीं और देख सकते हैं। डॉल्फिन शो, समुद्री शेर शानदार और निश्चित रूप से विश्व प्रसिद्ध किलर व्हेल शो हैं, जिसमें ओर्का करतब दिखाने वाले फीचर हैं जो बस आपको मंत्रमुग्ध कर देंगे। आप जानवरों को खिला सकते हैं और पेलिकन और स्तनधारियों जैसे वालरस और ध्रुवीय भालू जैसे पक्षियों के साथ निकट संपर्क कर सकते हैं। अपने आप ही प्रवेश मूल्य परिवारों के लिए थोड़ा कठिन है, लेकिन यदि आप उस क्षेत्र के अन्य थीम पार्कों के साथ टिकटों को जोड़ते हैं, तो आपको विशेष ऑरलैंडो यात्रा सौदे मिलना सुनिश्चित है, जो आपको भारी रकम बचाएंगे

जानवरों का साम्राज्य(Animal Kingdom)

Animal Kingdom
Animal Kingdom

द एनिमल किंगडम एक डिज़नी उद्यम है जो फ्लोरिडा के मध्य में सफारी की तरह है। हर कोने के आसपास रोमांच होने वाले हैं, और जिराफ, दरियाई घोड़ा और हाथी जैसे जानवर नदी के सफारी दौरे पर खोजे जाने की प्रतीक्षा कर रहे हैं। यह पार्क छोटे और बड़े बच्चों के लिए समान है, और आप कम शुल्क पर एक ही समय में ऑरलैंडो और पार्क के आसपास की यात्रा बुक कर सकते हैं।

एपकॉट(Epcot)

Epcot
Epcot

एपकोट शहर के बाहरी इलाके के थीम पार्क क्षेत्र में गतिविधि का एक केंद्र है और इसमें कई दिलचस्प चीजें हैं। विशाल स्पाइकी बॉल के अंदर एक फ्यूचरिस्टिक रोलरकोस्टर है जो प्रौद्योगिकी का एक इतिहास देता है, लेकिन मुख्य आकर्षण एक झील के आसपास केंद्रित कई गांव हैं- जिनमें से प्रत्येक एक अलग देश का प्रतिनिधित्व करता है। पहले ऑरलैंडो के लिए अपनी उड़ानें प्राप्त करें, और फिर एपकॉट के लिए अग्रिम रूप से बुकिंग करें ताकि सबसे अच्छा सौदा संभव हो सके। ऑरलैंडो में होटल सौदे एपकोट सेंटर के करीब भी पाए जा सकते हैं और समुद्र तट और केप कैनावेरल जैसे अन्य स्थानों की तुलना में साइट से यात्रा करने की दूरी अपेक्षाकृत कम है।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eighteen + one =